Instagram इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. कंपनी ने अपने ऐप में कई नए फीचर जोड़े हैं. इन चेंज के बाद यूजर्स को उनकी पोस्ट में आने वाले कमेंट पर ज्यादा कंट्रोल मिलेंगे.

Instagram इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. कंपनी ने अपने ऐप में कई नए फीचर जोड़े हैं. इन चेंज के बाद यूजर्स को उनकी पोस्ट में आने वाले कमेंट पर ज्यादा कंट्रोल मिलेंगे. Facebook के स्वामित्व वाली फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यूजर्स को अब दूसरे यूजर को कमेंट करने से लेकर ब्लॉक करने तक कई नए फीचर मिलेंगे. इसके साथ ही यूजर्स कमेंट को टॉप पर पिन करने के साथ ही दूसरे यूजर्स टैग करने और कमेंट करने से रोक भी सकते हैं.

ऑफिशियल ब्लॉग पर दी जानकारी

Instagram के नए फीचर्स की जानकारी कंपनी ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग के जरिए दी है. इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम यूजर्स की पोस्ट अनचाहे कमेंट और इटरेक्शन को नए लॉन्च किए फीचर की मदद से रोक सकते हैं. इसकी मदद से इंस्टाग्राम पर यूजर्स अपने पोस्ट से निगेटिव कमेंट को रोक सकते हैं.

How to Start a WordPress Blog in 2020

Instagram में मिलेंगे ये फीचर्स 

इसके साथ ही यूजर्स बल्क में एक साथ कमेंट डिलीट कर सकते हैं और यूजर्स मल्टीपल अकाउंट्स को निगेटिव कमेंट करने से ब्लॉक और रिस्ट्रिक्ट कर सकते हैं. यूजर्स iOS और Android दोनों ऐप पर सिंपल स्टेप्स में कमेंट डिलीट कर सकते हैं

आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह कमेंट डिलीट कर सकते हैं- 

  • पोस्ट में आए कमेंट पर टैप करें.
  • ऊपर दाईं कोने पर दिए डॉटेड आइन पर टैप करें.
  • यहां मैनेज कमेंट पर क्लिक करें.
  • उन कमेंट को चुनें जिन्हें  डिलीट करना है.
  • आप सिंगल या फिर एक साथ 25 कमेंट चुन कर डिलीट कर सकते हैं.
  • इसके साथ ही मोर ऑप्शन में क्लिक कर वे अकाउंट्स को ब्लॉक और रिस्ट्रिक्ट कर सकते हैं.

Instagram में कमेंट को रिमूव और हाइलाइट कर सकेंगे

इंस्टाग्राम का यह मूव निगेटिव कमेंट को रिमूव करने के साथ-साथ पॉजिटिव कमेंट को हाइलाइट करने का ऑप्शन भी देता है. इसके साथ ही नए लॉन्च गए फीचर में यूजर्स अपनी पोस्ट के कमेंट में दूसरे यूजर्स को टैग करने से रोक सकते हैं.

 

Source: ZeeBiz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here