मुजफ्फरपुर जिले में आज दो और नए पॉजिटिव मामलो की पुष्टि। अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज़ो की संख्या 20 हो गई है। एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही ने पुस्टि करते हुए कहा कि आज जिले में दो और कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए है। दोनों मरीज़ मुजफ्फरपुर के मड़वन प्रखंड के हैं।

 

Live Coronavirus Bihar Update : बिहार में शनिवार की सुबह एकसाथ कोरोना के  47 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जिसके बाद बिहार में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या अब 1080 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने के आंकड़े भी बढ़े हैं। अबतक 440 मरीजों ने इस बीमारी को हराया है तो वहीं सात मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

आज सुबह आई जांच रिपोर्ट में 18 मरीज बांका के, तीन कटिहार के, नौ मरीज शेखपुरा जिले के, पांच पटना के दो औरंगाबाद के, सात जमुई के, एक मुंगेर और एक समस्तीपुर के शामिल हैं। इसमें पटना के बीएमपी के फिर चार जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

सहरसा में तीन और कोरोना पाॅजिटिव  मरीज मिलने के बाद संक्रमित की संख्या 14 हो गई है। डीएम कौशल कुमार ने बताया कि दो कहरा व एक सहरसा बस्ती के नये मरीज मिलने के बाद कहरा को सील किया जाएगा। तीनों संक्रमित क्वरांइटाइन सेंटर में हैं।  तीनों महाराष्ट्र के नंदूरबार मदरसा से छह मई को सहरसा आए थे।

जमुई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10

जमुई जिले करोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अब इजाफा होता जा रहा है। जहां यह जिला कोरोना से काफी दिनों तक अझूता रहा वहीं अब 3 मरीजों के बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर दस हो चुकी है। करोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से 7 अन्य लोग करोना संक्रमित हुए।

झाझा एसडीपीओ की अगुआई में स्वस्थ्य विभाग एवं प्रखंड प्रशासन ने पोजेटिव रिपोर्ट आते ही बोड़वा गांव पहुचकर गांव को पूरी तरह सील कर दिया। साथ पीड़ित के संपर्क में आ रहे लोगो की खोज की जा रही है।

बाँका में मिले आज 18 नये कोरोना पॉजिटिव

जिले में 18 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसमें धोरैया प्रखंड के 8, रजौन से 6, कटोरिया से तीन औऱ बेलहर से एक मरीज शामिल हैं। ये सभी मरीज दिल्ली से आये पूर्व के मरीज के संपर्क में आए थे। सभी मरीज अलग अलग क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है। डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि सभी को मधुवन विहार होटल में आइसोलेट किया जाएगा। अब जिले में मरीजों की कुल संख्या 33 हो गई है। इसमें दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है।

कटिहार में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव

जिले में क़ोरोना पाजिटिव के तीन नए मरीज मिले हैं। इस तरह पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 15 हो गई है। तीनों नए मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री रही है।

 

Source : Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here